Tuesday 2 April 2019

एयरफोर्स की भर्ती 2019- 12वीं के बाद एयरफोर्स की नौकरी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है।

भारतीय वायु सेना भर्ती 2019 में विभिन्न नौकरियों के लिए इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019 अधिसूचना यहां उपलब्ध है। उम्मीदवार 12 वीं के बाद भारतीय वायु सेना की नौकरी कर सकते हैं। भारतीय वायु सेना करियर का हिस्सा बनने के लिए नवीनतम एयरमैन भर्ती 2019 को अप्लाई करैं। उम्मीदवार भारतीय वायु सेना भर्ती ‘X’ एक्स ग्रुप और ‘Y’ वाई ग्रुप के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके विस्तार में एयरफोर्स की भर्ती 2019 के बारे में जानकारी प्राप्त सकते हैं। 12वीं के बाद एयरफोर्स की नौकरी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है।

Vidmate Download

 इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019 (भारतीय वायु सेना भर्ती 2019)

UPSC ने इंडियन इकोनोमिक्स सर्विस (IES) और इंडियन स्टैटिक्स सर्विस (ISS) परीक्षा 2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन 16 अप्रैल तक
इंडियन नेवी (भारतीय नौसेना भर्ती 2019): 10 वीं पास 554 ट्रेडमैन मेट के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। अंतिम तिथि: 15 मार्च 2019
गृह मंत्रालय ने बड़े पैमाने पर 76500 अर्धसैनिक बल भर्ती 2019 के लिए अभियान चलाया है। भर्तियां जल्द होने वाली हैं। पढें पूरी खबर-
संघ लोक सेवा आयोग जॉब: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।
UPSC NDA परीक्षा 2019: राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I) 2019 के लिए आवेदन अंतिम तिथि: 4 फरवरी, 2019
AFCAT सिलेबस, AFCAT परीक्षा पैटर्न, मार्किंग, स्कीम की जानकारी – प्रश्न पत्र केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध होगा।
एयर फोर्स Y ग्रुप सिलेबस और IAF ग्रुप Y परीक्षा पैटर्न हिंदी में देखें, पाठ्यक्रम 2018 PDF प्रारूप में डाउनलोड कर सकते हैं।
Air Force एयरमैन X ग्रुप और Y ग्रुप बैच 01/2010 भर्ती ऑनलाइन आवेदन करें, अंतिम तिथि: 21 जनवरी 2019
पायलट कैसे बने? योग्यता, प्रशिक्षण, अध्ययन और वेतन की जानकारी!!
UPSC CDS Syllabus in Hindi – UPSC वेबसाइट की गई नवीनतम जानकारी के अनुसार सीडीएस पाठ्यक्रम यहां देखें।
एयर फ़ोर्स जॉब : जनवरी 2020 में शुरू होने वाले AFCAT 2019 एंट्री के 163 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित अंतिम तिथि: 30 दिसंबर, 2018
भारतीय वायुसेना AFCAT 2019 -163 AFCAT (01/2019) Entry के लिए ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि: 30 दिसंबर 2018
UPSC CDS II एग्जाम डेट 2018 (परीक्षा 18 नवंबर 2018 को होगी आर्मी, नेवी & एयर फाॅर्स के अधिकारियों के लिए)
MKC टैलेंट हंट क्या है? एमकेसी टैलेंट हंट रक्षा उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। मेजर कलशी क्लासेस (MKC) भारत में बेस्ट डिफेंस कोचिंग इंस्टीट्यूट है।
NCC स्पेशल एंट्री स्कीम कोर्स जनवरी 2018: इंडियन एयर फाॅर्स ने कमीशंड ऑफिसर्स, फ्लाइंग ब्रांच के लिए आवेदन अंतिम तिथि: 31 अगस्त 2017
भारतीय वायुसेना दुनिया की प्रमुख वायु सेनाओं में से एक है और हवा से बाहरी आक्रामकता के खिलाफ देश की आसमान की रक्षा के लिए दावा कर सकती है। एयरक्राफ्ट वायुसेना का प्रमुख घटक हैं, जो रक्षा और अपराध दोनों के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए पायलट संगठन में प्रमुख व्यक्ति है।

अपनी शैक्षिक योग्यता के आधार पर आप तकनीकी या गैर-तकनीकी में भारतीय वायु सेना भर्ती 2019 में शामिल हो सकते हैं। आप अपना एयरफोर्स में कैरियर शुरू करैं। वायु सेना आपको नए ऊंचाइयों को जानने और बढ़ने के अवसर देती है। वायु सेना आपको सबसे आधुनिक सुविधाएं प्रदान करती है और आपको जीवन का एक अद्वितीय तरीका प्रदान करती है

yaadon ka idiot box with neelesh mishra

भारतीय वायु सेना कैरियर में तकनीकी और गैर तकनीकी शाखाएं शामिल हैं, भारतीय वायुसेना में सभी प्रकार के भर्ती रक्षा मंत्रालय मुख्यालय नई दिल्ली द्वारा किया जाता है। रक्षा मंत्रालय विभिन्न प्रमुख दैनिकों और साथ ही रोजगार समाचार में एयरफोर्स की भर्ती अधिसूचना जारी करता है।

Vidmate Blogspot

इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019 में आवेदन भेजने की प्रक्रिया काफी सरल है। संबंधित विज्ञापन के बाद, पात्र उम्मीदवार आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि से पहले विज्ञापन में उल्लिखित प्रारूप में आवेदन भेज सकते हैं।

भारतीय वायुसेना की एक पूरी तरह से चयन प्रक्रिया है। जैसे ही हम एयरफोर्स की भर्ती आवेदन प्राप्त करते हैं यह प्रक्रिया शुरू होती है।

ग्राउंड ड्यूटी शाखा निम्नलिखित शाखाओं का गठन है:

टेक्निकल ब्रांच
लोजिस्टिक्स ब्रांच
एडमिनिस्ट्रेटिव ब्रांच
एकाउंट्स ब्रांच
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर
एजुकेशन ब्रांच
एयर ट्रैफिक कंट्रोलर / अफसर
मीटरोलॉजी ब्रांच
फाइटर कंट्रोलर
मेडिकल ब्रांच
चाहे आप स्नातक हैं या आपने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है या आपने अपनी 12th कक्षा की है, इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019 के पास आपके लिए एक रोमांचक कैरियर का अवसर है। आप और आपके परिवार के लिए एक सुरक्षित भविष्य शुरू करने के लिए आप भारतीय वायुसेना भर्ती 2019 में शामिल हो सकते हैं। हालांकि IAF पूरी तरह से स्नातकों के लिए केंद्रित है।

सुसंगत गुण (इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019):

अन्य करियर विकल्पों के विपरीत वायु सेना जोखिम, बाधाओं और रोमांचों से भरा हुआ है। इसलिए महत्वाकांक्षी युवाओं को इस पेशे को अपनाने के बारे में कुछ गंभीर सोच करने की जरूरत है।



यदि आपके पास निम्न में से किसी भी या अधिकतर गुण हैं, तो अपने आप को इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2019 के लिए योग्य मानें। आपको बोल्ड, डैशिंग और साहसी होना चाहिए।

साहस की भावना होनी चाहिए
देश के लिए अपने जीवन को जोखिम देने के लिए तैयार होना चाहिए
दार्शनिक होना चाहिए और जीवन की क्षणिक गुणवत्ता का एहसास होना चाहिए
कड़ी मेहनत करनी चाहिए, तनाव का सामना करने में सक्षम होना चाहिए
यात्रा का शौक होना चाहिए
लंबे समय तक उड़ान भरने में सक्षम होना चाहिए
एक शांत स्वभाव और मजबूत होना चाहिए

No comments:

Post a Comment