Tuesday 2 April 2019

पोस्टमैन भर्ती परीक्षा 2019 – डाकिया और फायरमैन व अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना

पोस्टमैन भर्ती 2019: भारत डाकघर डाकिया और फायरमैन व अन्य विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित करने के लिए जा रहा है। पात्र और इच्छुक आवेदक ऑनलाइन / ऑफलाइन मोड के माध्यम से भारतीय डाकघर पदों में आवेदन फार्म आवेदन कर सकते हैं।

streaming videos app


डाकघर भर्ती 2019: 50000 ग्रामीण डाक सेवा, पोस्टमैन, PA, SA, MTS, मेल गार्ड, स्टाफ कार चालक और कई डाक नौकरियां के लिए अधिसूचना उपलब्ध

hollywood movies


भारतीय डाक सेवा विभाग सीधे संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा नियंत्रित है। इसे “भारतीय डाक” के रूप में जाना जाता है। यह एक सरकारी संचालित डाक प्रणाली है जिसका मुख्यालय संसद मार्ग, नई दिल्ली में है।

भारतीय डाकघर विभाग पूरे भारत में पोस्टमैन भर्ती, मेल गार्ड, मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों के रूप में रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञापन की घोषणा करता है।

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके विस्तार में इंडिया पोस्ट भर्ती 2019 | भारतीय डाक विभाग भर्ती 2019 | पोस्ट आफिस भर्ती 2019 की जानकारी प्राप्त सकते हैं।

slow motion maker

पोस्टमैन भर्ती 2019

ओडिशा पोस्टल सर्किल भर्ती 2019- 4392 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2019
तमिलनाडु पोस्टल सर्किल 4442 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2019
आंध्र प्रदेश सर्कल (AP पोस्टल सर्कल भर्ती): 46 मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए आवेदन आमंत्रित अंतिम तिथि: 28 फरवरी 2019
ओडिशा पोस्टल रिक्रूटमेंट ग्राम डाक सेवक (GDS) के लिए आवेदन आमंत्रित करती है, इस जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।
हरियाणा में 10 वीं कक्षा पास 682 ग्राम डाक सेवक (GDS) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित अंतिम तिथि: 02 जनवरी 2019
12345>>

get free apps

इसे 150 से अधिक वर्षों की सेवा करके हमारे देश के सबसे पुराने संगठनों में से एक माना जाता है। उनका मुख्य नारा “डाक सेवा जन सेवा” है। वर्तमान में इसे 22 डाक मंडल में विभाजित किया गया है, प्रत्येक सर्कल एक मुख्य पोस्टमास्टर जनरल की अध्यक्षता में कर रहे हैं।

video player play view


जबकि प्रत्येक सर्कल को क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है, जिसके नेतृत्व में पोस्टमास्टर जनरल होता है और इसमें फ़ील्ड इकाइयां शामिल होती हैं जिन्हें डिवीजन कहा जाता है। यह दूरसंचार मंत्रालय के तहत सबसे बड़ा केंद्र सरकार विभाग काम करता है। यह भारत में सबसे भरोसेमंद सरकारी संगठन में से एक है।

No comments:

Post a Comment